हीरो इलेक्ट्रिक ने ग्रामीण भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्ही3लर्स की बिक्री बढ़ाने के लिये व्ही ल्से ईएमआई प्राइवेट लिमिटेड के साथ महत्वकपूर्ण भागीदारी की

0
17

हीरो इलेक्ट्रिक ने ग्रामीण भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्ही3लर्स की बिक्री बढ़ाने के लिये व्ही ल्से ईएमआई प्राइवेट लिमिटेड के साथ महत्वकपूर्ण भागीदारी की

पुणे, 31 अगस्त् 2021: भारत की सबसे बड़ी ईवी टू-व्ही लर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने आज व्हीकल्सय ईएमआई प्राइवेट लिमिटेड के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की है। यह गठबंधन भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्ही लर्स खरीदने के लिये फाइनेंसिंग के आसान विकल्पोंठ प्रदान करने के लिये किया गया है।

हीरो इलेक्ट्रिक अभी हर महीने 10,000 से ज्यांदा टू-व्ही लर्स की बिक्री कर रहा है और इसमें से 40% बिक्री भारत के ग्रामीण इलाकों में हो रही है। कंपनी को उम्मी द है कि इस भागीदारी से बिक्री बढ़ेगी और वर्ष 2021 के अंत तक यह पिछले साल की तुलना में दोगुनी हो सकती है।

ईंधन के बढ़ते दामों और FAME-2 सब्सिडीज में बदलाव के चलते ऐसे ग्राहकों की संख्याी में तेजी से वृद्धि हुई है, जो ईवी टू-व्हीऔलर का विकल्पी अपनाकर ग्रीन रिवॉल्यू शन का हिस्सार बनना चाहते हैं। उपभोक्ता्ओं के लिये इसे आसान बनाने और खरीदारी का तुरंत फैसला लेने में उनकी मदद करने के लिये अब व्हीवल्सू ईएमआई द्वारा पेश फाइनेंस विकल्पों की एक व्यासपक श्रृंखला आ गई है। इनकी मदद से उपभोक्ताद अब एक ब्राण्डा न्यूस हीरो ईवी खरीदकर इलेक्ट्रिक होने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

यह गठबंधन हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को अतिरिक्ते फायदे भी देता है, जैसे आकर्षक ब्यासज दरें, समय-सीमा के लचीले विकल्पर और ग्राहक की योग्यकता के अनुसार किफायती ईएमआई। व्ही ल्सप ईएमआई एक प्रमुख वित्ती-य भागीदार के रूप में हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को न्यूानतम दस्ता वेजों पर आसानी और तेजी से फाइनेंस देगा।
व्हीदल्सं ईएमआई अभी 10 राज्योंअ में 42 लोकेशंस और 60 डीलरशिप दुकानों पर हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को ऋण समाधान दे रहा है। व्ही ल्स ईएमआई ने उत्तअर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों, जैसे कौशांबी, चंदौली, बस्ती , महाराजगंज, आदि में भी वित्ती य सहायता का विस्ता‍र किया है। व्हीकल्स0 ईएमआई के कुल व्य वसाय में उत्त र प्रदेश का योगदान लगभग 60% है।

हीरो इलेक्ट्रिक की इस नई टू-व्ही‍लर रिटेल फाइनेंस भागीदारी के बारे में हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ श्री सोहिंदर गिल ने कहा, ‘’पिछले कुछ हफ्तों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीमलर्स पर जागरूकता और मांग अपने चरम पर रही है। इसके कारण विभिन्ना हो सकते हैं, संशोधित FAME- 2 और राज्यों की नीतियों से लेकर ईंधन के दामों में बढ़त तक। आज ज्याभदा से ज्याेदा ग्राहक अपने अगले अपग्रेड के तौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीीलर्स पर पूछताछ और विचार कर रहे हैं। लचीले फाइनेंस विकल्पों की भी मांग है, खासकर ग्रामीण भारत से, ताकि वहाँ के लोग अपना पसंदीदा टू-व्हीफलर ले सकें। व्ही ल्सि ईएमआई इलेक्ट्रिक टू-व्हीिलर फाइनेंसिंग में अग्रणी है और ग्रामीण परिवारों की ऋण सम्बंेधी जरूरतों को समझता है। यह भागीदारी स्वीच्छस और उत्सकर्जन रहित परिवहन, देश के व्य्वस्थित बाजारों में पहुँचने और उन्हेंक निजी परिवहन के ज्या्दा स्व‍च्छस तरीके से सशक्तन करने के हमारे लक्ष्यस की दिशा में एक कदम है।‘’

व्हीदल्स’ ईएमआई के को-फाउंडर और जेएमडी श्री करूणाकरन ने कहा, “व्ही‍ल्स ईएमआई टू-व्हींलर्स में विशेषज्ञ है। हम इलेक्ट्रिक टू-व्हीडलर्स तथा ग्रामीण ग्राहकों पर केन्द्रित हैं, साथ ही 2-व्हीमलर के ग्राहकों को अन्य् सेवाएं भी देते हैं। इस भागीदारी से हमें बैंक से वंचित और ग्रामीण, दोनों प्रकार के ग्राहकों की जिन्दीगी को सकारात्मीक रूप से प्रभावित करने का मौका मिलेगा। हम हीरो इलेक्ट्रिक टू-व्हीगलर्स के लिये फाइनेंस की पेशकश करेंगे। हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर हम ग्रामीण भारत को हरित बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं।”

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments