मौसम विभाग बड़ा अपडेट का पटना समेत 26 जिलों में वज्रपात का अलर्ट, आज पूरे बिहार में बारिश के आसार

0
20

चर्चित बिहार
7 सितम्बर 2022

राज्य में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है। इससे जहां आम लोगों को गर्मी से निजात मिली है, तो वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। राज्य के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को बारिश हुई।

मौसम विभाग ने बिहार के 26 जिलों में बुधवार को वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। साथ ही राज्य के अधिकतर हिस्सों में बारिश हो सकती है। राज्य में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है। इससे जहां आम लोगों को गर्मी से निजात मिली है, तो वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। बुधवार को दक्षिण और पूर्वी बिहार में कई जगहों पर अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज जिले में बुधवार को एक-दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

वहीं, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और छपरा के कुछएक इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है और इन जिलों को छोड़कर अन्य सभी में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं।

22 जिलों में बारिश से राहत

बिहार के 22 जिलों में मंगलवार को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली। राज्य के कमोबेश अधिकतर हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है। पटना में 19.8 मिलीमीटर बारिश हुई। मुजफ्फरपुर में 19.2 मिलीमीटर, छपरा में 5.2 मिलीमीटर, हरनौत में 7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा अररिया, सुपौल, मधेपुरा में भी मध्यम स्तर की बारिश हुई है। इसके अलावा पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गया, औरंगाबाद, कैमूर, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, अरवल, सीवान, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शेखपुरा, लखीसराय, सीतामढी, गोपालगंज, शिवहर, बांका और मुंगेर में भी बादल बरसे।