राजधानी पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग

0
21

चर्चित बिहार :
न्यूज़ डेस्क
अप्रैल 11/05 /2022

पटनाः राजधानी पटना में नया सचिवालय के पास स्थित विश्‍वेश्‍वरैया भवन में बुधवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई. देखते देखते आग की लपटें तेज हो गईं. वहां एटीएम में काम करने वाले गार्ड ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे वह पहुंचा तो उस समय सब ठीक था. 7.45 के करीब देखा कि पांचवीं मंजिल से धुआं निकल रहा है. फिर गेट पर इसके बारे में उसने बताया और फिर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई.

इस भवन में बिहार सरकार  के तमाम इंजीनियरिंग विभागों का कार्यालय है. सुबह आग लगने की सूचना मिली तो सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी दौड़े-दौड़े यहां पहुंचे. आग कैसे लगी अभी इसका स्पष्ट पता नहीं चला है. आग तीसरी मंजिल से पांचवीं मंजिल तक लगी है. कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी. घटना के बाद भवन में काम कर रहे हैं सफाईकर्मी और मजदूर के बीच अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही.

सब कुछ जलकर राख

इधर, सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने में जुट गई. कर्मी जब बाहर से आग बुझाने के बाद अंदर गए तो यहां भी आग की लपटें थीं. अंदर जो भी था सब जल गया था. तमाम कोशिशों के बावजूद आग पर काबू पाने में काफी समय लगा. विश्‍वेश्‍वरैया भवन में फिलहाल मरम्मत का कार्य चल रहा है.

कुछ लोग फंसे रहे अंदर

मौके पर हाइड्रोलिक दमकल सहित तीन दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. किस विभाग में आग लगी है और कितने का नुकसान हुआ है इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. काफी देर तक कुछ लोग फंसे भी रहे. उन सभी लोगों को निकालने का भी प्रयास किया गया.