दूसरे राज्यों में फंसे जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहा युवा ट्रस्ट

दूसरे राज्यों में फंसे जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहा युवा ट्रस्ट —

चर्चित बिहार :- बिहार के बाहर बड़े पैमाने पर प्रवासी श्रमिक फंसे हुए हैं । काम बंद होने के बाद सरकारी राहत शिविरों और समाजसेवी संस्थाओं के भरोसे ही भोजन पानी चल रहा है ।
बीते 21 दिनों में अनेक कोरोना योद्धाओं ने इनके लिए संकट मोचक का काम किया । ऐसे ही एक कोरोना योद्धा के रूप में युवा ट्रस्ट भी प्रवासी बिहारियों का मददगार बनकर सामने आया है।

युवा ट्रस्ट द्वारा सोशल मीडिया पर जारी नम्बरों के माध्यम से मुंगेर व आसपास के क्षेत्र के लोगों ने अपने परिजनों के फंसे होने की जानकारी और मदद की मांग की वहां -वहां युवा ट्रस्ट कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सम्पर्क निकाल कर उन्हें राशन पहुंचाया ।

युवा ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह भाजपा प्रवक्ता जयराम विप्लव ने इसे “राशन राहत अभियान” का नाम दिया है और देश भर के तमाम मामलों को खुद फोन से मॉनिटर करते हुए राशन वितरण का सफलता पूर्वक कार्य कर रहे हैं ।

साथ ही युवा ट्रस्ट के द्वारा मुंगेर, बांका,भगलपुरा ज़िले के कई गांव-गांव में लॉक डाउन से प्रभावित होकर परेशान मजदूर,दिव्यांग, विधवा या अनाथ लोगों को लगभग 1800 पैकेट रासन उपलब्ध करा चुका है और यह जब तक देह में आपातकाल जैसी स्थिति बानी रहेगी युवा ट्रस्ट मदद करता रहेगा ।

युवा ट्रस्ट के कार्यक्रम संयोजक धर्मवीर यादव ने बताया कि जरूरतमंद व्यक्ति या ग्रुप की जानकारी मिलते हीं हमलोग व्हाट्सएप पर बने कोर ग्रुप में जानकारी शेयर करते हैं फिर उसी लोकेशन के नजदीकी कार्यकर्ता या किसी अन्य संस्था जैसे एनजीओ , आरएसएस , भाजपा आदि से भी सम्पर्क करके मदद मुहैया करा दिया जाता है । कई मामलों में पुलिस-प्रशासन ने भी ट्विटर पर किये गए अपील पर मदद किया है तो कुछ व्यक्तिगत रूप से भी लोगो ने फेसबुक के जरिये मदद किया है ।

इस पूरे कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक ई. धर्मवीर भारती, मंगल सिंह, मनमोहन चौधरी, साहिल राज सिट्टू,बीर कुंवर सिंह , डॉ बालदेव ,अमित अमन, अभिनव आनंद, विष्णु घोष, नन्हे सिंह, बिनीत सिंह,सोनम राज, सुमित राज,सज्जन पासवान, राकेश चौधरी, सुजीत कुमार, शशांक घोष, अंकित कुमार, सौरव कुमार, रजनीश शर्मा, रवि गोहाल, देवेन्द्र मिश्रा, सुमित सुधांशु, रामेश्वर भगत, नितिन अग्रवाल , गौतम सिन्हा, कुमार श्रवण सहित दर्जनों युवा ट्रस्ट कार्यकर्ता अपना तन मन धन से सहयोग दे रहे हैं ।