आज दिनांक 19 फरवरी 2019 मंगलवार को समस्तीपुर लोजपा जिला कार्यालय पर शिरोमणि रविदास जी महाराज जी की जयंती समारोह मनाया गया

0
15

चर्चित बिहार :- आज दिनांक 19 फरवरी 2019 मंगलवार को समस्तीपुर लोजपा जिला कार्यालय पर शिरोमणि रविदास जी महाराज जी की जयंती समारोह मनाया गया।अध्यक्षता दलित सेना के जिला अध्यक्ष राजकिशोर हजारी जी ने किया।इस समारोह में दलित सेना के कार्यकर्ताओं ने रविदास जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।
मौके पर लोजपा युवा नेता राजा पासवान ने कहा कि रविदास जी का जन्म वाराणसी में आज ही के दिन हुआ था। भगवान ने धर्म की रक्षा के लिए रविदास जी को धरती पर भेजें क्योंकि उस समय धर्म संकट में पड़ गया था।लोग धर्म के नाम पर जातिवाद रंगभेद करते थे। रविदास बहादुरी से सभी भेदभाव का सामना किए और विश्वास एवं जाति की सच्ची परिभाषाा लोगों को समझाएं लोग जाति धर्म के नाम से नहीं जाना जाता है बल्कि वह अपने कर्मों द्वारा पहचाना और जाना जाता है। उन्होंने छुआछूत और भेदभाव जैसे कई समाज के कुप्रथा को समाप्त किया।।
मौके पर लोजपा जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुशवाहा,युवा जिला अध्यक्ष शिवानंद बमबम,नीरज भारद्वाज,उमाशंकर मिश्रा, धीरज ठाकुर,रीना सहनी,मोहम्मद दुलारे, विनोद सिंह,योगेंद्र पासवान,जिवचछ पासवान,विशाल झा,राम इकबाल पौदार आदि अन्य कई लोजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments