बिहार की नदियों में भी विसर्जित होंगी अटल की अस्थियां, कल लाई जा रहीं पटना

0
33

चर्चित बिहार पटना । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गंगा सहित बिहार की सभी प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। बिहार भाजपा ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय स्वयं अस्थि लेकर सोमवार को पटना आएंगे। भाजपा की योजना बिहार की हर नदियों में उनकी अस्थियों के फूल को प्रवाहित करने की है। हालांकि, अस्थियों को कहां-कहां प्रवाहित किया जाएगा इसपर अंतिम निर्णय होना अभी बाकी है, लेकिन भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने अस्थि विसर्जन की तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार अस्थि विसर्जन की पूरी तैयारी को अमलीजामा पहनाने के लिए बिहार भाजपा के प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव और संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ देर रात तक नई दिल्ली में जुटे रहे। अस्थि कलश यात्राओं की जिम्मेदारी संबंधित जिले के भाजपा पदाधिकारियों को भी दी जाएगी। प्रदेश स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग प्रदेश के नेता करेंगे।

इसके अलावा देश स्तर पर इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। जहां-जहां पूर्व प्रधानमंत्री की खास यादें जुड़ी हैं, उन स्थानों से गुजरते हुए अस्थि प्रवाहित की जाएगी। अस्थि विसर्जन यात्रा के दौरान वाजपेयी की रचनाओं को स्लोगन के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान जन प्रतिनिधियों को इसमें जोड़ा जाएगा। कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारियां दी जाएंगी। अटल के सपनों को साकार करने में पार्टी जुटी है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments