पटना की सड़क पर तेजस्वी और तेज प्रताप का हल्लाबोल

0
20

चर्चित बिहार : पटना
07 अगस्त 2022

भाजपा के बाद बिहार में विपक्षी दल भी सक्रिय हो गए हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अपील पर रविवार को महागठबंधन की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में प्रतिरोध मार्च का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश कांग्रेस की भी सक्रिय भागीदारी है। इस दौरान महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बाढ़, सुखाड़, खाद की कमी जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार का विरोध करेंगे। तेजस्वी और तेज प्रताप यादव बस पर सवार होकर पटना की सड़क पर निकल चुके हैं। राबड़ी देवी ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पटना की सड़कों पर रोड शो

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज पटना की सड़कों पर रोड शो कर रहे हैं. तेजस्वी यादव केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे हैं. ये रोड शो शगुना मोड़ से शुरू होकर डाकबंगला चौराहा तक जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की थी कि 7 अगस्त को आप सभी मेरे हाथों को मजबूत करें. तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था और आज इसी को लेकर वे रोड शो कर रहे हैं.

बेरोज़गारी हटाओ यात्रा

रोड शो की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था कि 7 अगस्त को वे बेरोज़गारी हटाओ यात्रा निकालेंगे. उन्होंने कहा था, गरीबों की आमदनी अगर 10 से 15 हज़ार है और अगर घर में चार लोग भी हो तो उनके पास एक पैसा नहीं बचता. बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है. बच्चों की पढ़ाई, घर का किराया, बिजली बिल सब कुछ महंगा हो गया है, लेकिन तेजस्वी यादव इसका विरोध करेंगे.

कई बड़े नेता मौजूद

इस दौरान दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव, श्याम रजक, भाई वीरेन्द्र, समेत माले के नेता भी बस पर सवार दिखे. इस दौरान सड़क पर समर्थकों की भीड़ का तेजस्वी अभिवादन करते नजर आए. समर्थकों को लगातार आगे बढ़ते रहने का इशारा भी वो इस दौरान करते रहे. पटना में प्रतिरोध मार्च सगुना मोड़ से निकलकर बेली रोड, जेपी गोलंबर होते हुए पटना समाहरणालय तक जाएगा.

बीजेपी को चुनौती

तेजस्वी यादव की तरफ से लगातार बीजेपी को चुनौती भी दी जा रही है और पिछले दिनों बीजेपी के शीर्ष नेता इस प्रकार से रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया था. उसका जवाब भी इस प्रतिरोध मार्च के जरिए दिया जाएगा. लेकिन पूरे मामले में जो सबसे बड़ी बात है कि महागठबंधन नीतीश कुमार के प्रति सॉफ्ट रवैया अपना रखा है और इसको लेकर कई तरह के कयास लग रहे हैं.

तेजस्वी और तेज प्रताप का हल्ला बोल

मंहगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दल रविवार को प्रतिरोध मार्च निकाल रही है। इसको लेकर तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सगुना मोड से बस पर सवार होकर निकले। इस दौरान दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव, श्याम रजक, भाई वीरेन्द्र, समेत माले के नेता भी बस पर सवार दिखे। इस दौरान सड़क पर समर्थकों की भीड़ का तेजस्वी अभिवादन करते नजर आए। समर्थकों को लगातार आगे बढ़ते रहने का इशारा भी वो इस दौरान करते रहे।

राबड़ी देवी ने भी बोला हमला

प्रतिरोध मार्च निकलने से पहले राबड़ी देवी ने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी से आम जनता का बुरा हाल है। देश के युवा परेशान हैं। वहीं तेजस्वी ने कहा कि आज हर जिला में महागठबंधन विरोध प्रदर्शन करेगा।

पटना में प्रतिरोध मार्च सगुना मोड़ से निकलकर बेली रोड, जेपी गोलंबर होते हुए पटना समाहरणालय तक जाएगा। कार्यक्रम की सफलता के लिए तेजस्वी यादव ने खुद तैयारियों की समीक्षा की थी। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह जिला कमेटियों को मार्गदर्शन दे रहे थे। व्यापक जन अभियान चलाकर पर्चा, पोस्टर, बैनर और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से आमजनों को प्रतिरोध मार्च के बारे में जानकारी दी गई ताकि पटना की सड़क पर शक्ति प्रदर्शन किया जा सके।