श्री अमरदीप झा गौतम राज्य के चर्चित शिक्षाशास्त्री है

चर्चित बिहार :- श्री अमरदीप झा गौतम राज्य के चर्चित शिक्षाशास्त्री है.अपने एलिट संस्थान के माध्यम से बिहार की राजधानी पटना के बोरिंग रोड सहदेव महतो मार्ग में इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कराने वाले संस्थान को संचालित करते हैं प्रतिवर्ष इनके यहां से सैकड़ों के तादाद में मेडिकल और इंजीनियरिंग जैसी कठिन प्रतियोगिता परीक्षा में छात्र सफल होते है. श्री गौतम ने इंटरनेट और मोबाइल के दुष्प्रभाव को लेकर बिहार के अभिभावकों से अपील की है कि इंजीनियरिंग मेडिकल प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के द्वारा मोबाइल और इंटरनेट का ज्यादा उपयोग करने के कारण उनका आईक्यू लेवल घटा है जिसके कारण उनके परीक्षाफल पर भी प्रभाव पड़ रहा है. अमरदीप झा गौतम कहते हैं कि विगत कुछ वर्षों के चिंतन से यह प्रमाणित हुआ है कि बच्चों की पढाई में गिरावट का मुख्य-कारण मोबाइल, इंटरनेट की सहज उपलब्धता है, जिसका दुरुपयोग बच्चे ज्यादा कर रहे हैं।

बच्चे अपने उम्र में कच्चे होते हैं और सही और गलत चीजों को लेकर उनका विवेक अर्धविकसित होता है। ऐसे समय में उन्हें सही दिशा देने की आवश्यकता है, जिससे उनके अंदर अपने जीवन को लेकर सकारात्मक-आधार दिख पाये।

सही अर्थों में, उनके लिये स्मार्ट्फ़ोन्स की कोई खास जरुरत नहीं है, जबकि इसके कारण उनके समय और ऊर्जा का क्षय होता है। उन्हें एक साधारण फोन देना ज्यादा श्रेयकर होगा।

हमारे बच्चे अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हों और भटकाव से दूर रह पायें, यह हमारा विनम्र प्रयास है।
इस विषय पर आपके विचार महत्वपूर्ण हैं, बच्चों के निर्माण में आपका सहयोग अपेक्षित है।