जहानाबाद में सनकी पति की करतूत, पत्नी को मारने के बाद खुद का गला रेता

जहानाबाद :-  जिले के शकूराबाद थाना क्षेत्र के बंधु बीघा गांव में रविवार की देर रात सनकी पति में पहले पत्नी की धारदार हथियार से गला रेता। फिर खुद का गला रेतकर आत्महत्या कर ली। मृतक अजीत कुमार बंधु बिगहा गांव का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार अजीत की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व परस बिगहा थाना क्षेत्र के जोगा बिगहा गांव में हुई थी। शादी के कुछ माह बाद से अजीत का ससुराल से अनबन चलने लगा। अजीत गुजरात में एक निजी कंपनी में काम करता था। वह 20 अप्रैल को ही चचेरे साले की शादी समारोह में शामिल होने के लिए जोगा बिगहा गांव स्थित ससुराल में आया हुआ था। उसके साथ उसकी पत्नी स्मिता देवी (22 वर्ष) भी गयी हुई थी। लेकिन स्मिता मिलने के लिए अपने माता-पिता के घर चली गई, जहां पति अजीत कुमार का ससुराल पक्ष से झगड़ा चल रहा था।

यह बात अजीत को नागवार लगा। एक सप्ताह पूर्व भी स्मिता अपने माता-पिता के पास जाना चाह रही थी। इसी बात को लेकर पति और पत्नी के बीच विवाद हुआ था। उस समय भी अजीत चाकू लेकर मारने के लिए दौड़ा था लेकिन परिवार के लोगों ने चाकू छीन लिया था और मामले को समझा-बुझाकर शांत करा दिया था।

शादी समारोह संपन्न होने के बाद अजीत अपनी पत्नी के साथ बंधु बिगहा पहुंचा। इसको लेकर भी रविवार की देर रात पति व पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। अजीत ने चाकू से स्मिता का गला रेत दिया। फिर उसने खुद का भी गला रेत लिया। दोनों के बीच हो रहे झगड़े की आवाज सुनकर परिजनों को नींद खुल गई। कमरे में जाकर परिजनों ने देखा कि दोनों जमीन पर खून से लथपथ पड़े हुए थे। आनन-फानन में दोनों को परिजनों ने इलाज के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया।

पीएमसीएच ले जाने के दौरान रास्ते में अजीत ने दम तोड़ दिया। वहीं उसकी पत्नी स्मिता कुमारी की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गई। दोनों मृतकों का अलग-अलग जगहों पर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। शकूराबाद थानाध्यक्ष राज किशोर प्रसाद ने बताया कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा में इस घटना को अंजाम दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।