कल्याणकारी योजनाओं को धरा पर उतारने के लिए बैंक आगे आएं

कल्याणकारी योजनाओं को धरा पर उतारने के लिए बैंक आगे आएं : डीएम।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
क्षेत्रीय प्रबंधक और शाखा प्रबंधक ने डीएम से शिष्टाचार मुलाकात की।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
मुलाकात को यादगार बनाने के लिए आम का पौधा भेंट किया।
●●●●●●●●●●●●●●
भारतीय स्टेट बैंक , क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय मुंगेर के नव पदस्थापित क्षेत्रीय प्रबंधक रवि चंद्र और जमुई मुख्य शाखा में भी नव पदस्थापित मुख्य प्रबंधक संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह से शिष्टाचार मुलाकात की। बैंक अधिकारी द्वय ने मुलाकात को यादगार बनाने के लिए डीएम श्री सिंह को आम का पौधा भेंट किया और उन्हें हर संभव सहयोग दिए जाने का संकल्प लिया।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने भारतीय स्टेट बैंक के नव पदस्थापित क्षेत्रीय प्रबंधक और मुख्य शाखा प्रबंधक के अगामी कार्यकाल की मंगल कामना करते हुए कहा कि जिला प्रशासन एसबीआई को हर संभव सहयोग देगी। उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को धरा पर उतारने के लिए बैंक को आगे आने का संदेश दिया।
क्षेत्रीय प्रबंधक रवि चंद्र ने मौके पर कहा कि भारतीय स्टेट बैंक सरकार द्वारा संचालित सभी कल्याणकारी योजनाओं में बढ़चढ़ कर भाग लेगी और निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने साख जमा अनुपात को भी बेहतर किए जाने का संकल्प व्यक्त किया। भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारी द्वय ने इस अवसर पर जिलाधिकारी को भारत सरकार के द्वारा नामित स्ट्रीट वेंडरों के लिए संचालित महत्वाकांक्षी योजना ” पीएम स्वनिधि ” के तहत 352 आवेदनों का स्वीकृति पत्र भी सौंपा।
उल्लेखनीय है कि भारतीय स्टेट बैंक ने मुंगेर में अपना क्षेत्रीय कार्यालय पुनः स्थापित किया है। इस क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत जमुई , मुंगेर और खगड़िया नामित किए गए हैं। मुंगेर में क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित किए जाने के बाद सम्बंधित जिलों में ऋण आवेदनों की स्वीकृति में तेजी आने का कयास लगाया जा रहा है।