नेशनल कॉउंसिल के सदस्य बने चिरंजीत कुमार शर्मा

चर्चित बिहार देश के जाने-माने अधिवक्ता एवम इंटीग्रेटेड चेंबर ऑफ कॉमर्स के राष्ट्रीय सचिव श्री चिरनजीत कुमार शर्मा को सेंट्रल एजुकेशन ग्रोथ और रिसर्च की नेशनल काउंसिल में सदस्य बनाया गया है।

सेंटर एजुकेशन ग्रोथ और रिसर्च की नेशनल काउंसिल में अभी तक देश के  विश्वविद्यालयों के चांसलर , वाइस चांसलर और ए आई सी टी ई के  वरिष्ठ अधिकारियों को स्थान दिया गया है। जो देश की एजुकेशन सिस्टम और तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा पद्धति  को बनाने में अहम योगदान  देते हैं । ऐसे महान लोगों के समूह में इतनी कम उम्र में स्थान पाना एक गौरव की बात है।

हमारे संवाददाता ने श्री चिरनंजीत शर्मा जी के कार्यालय में जाकर उनसे मुलाकात की जिसमें उन्होंने हमें बताया कि वह सदा से एजुकेशन सिस्टम में सुधार और उसके विकास के लिए कार्य करना चाहते थे। उनके अनुसार देश की उच्च शिक्षा को जितना अधिक विकसित किया जाएगा उतने  विद्यार्थियों को हम मेधावी छात्र बना पाएंगे और वही विद्यार्थी भविष्य में इस देश की तस्वीर और तकदीर बदलने में मुख्य भूमिका निभाएंगे।

शर्माजी के अनुसार जिस देश की शिक्षा पद्धति उत्तम एवं उच्च श्रेणी की होगी उस देश का भविष्य उतना ही उत्तम और उच्च श्रेणी का होता है ।

उस पद्धति को उच्च बनाने वाले देश के चांसलर ,वाइस चांसलर और  ए आई सी टी ई के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम करते हुए अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

चिरंजीत शर्मा से उनके अब तक की अभूतपूर्व सफलता के राज के बारे में जब हमने उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति विशेष की सफलता केवल उसके अपने कारण नहीं होती उसके साथ-साथ व्यक्ति के परिश्रम परिवार का साथ ,दोस्तों की दुआएं और माता पिता का आशीर्वाद एहम भूमिका निभाते है।