समस्तीपुर के सरकारी बस पड़ाव पर बिहार कुम्हार समन्वय समिति के बैनर तले कुम्हार (प्रजापति )समाज के द्वारा एक दिवसीय धरना और जुलुस कार्यक्रम आयोजित किया गया

चर्चित बिहार एंकर : समस्तीपुर के सरकारी बस पड़ाव पर बिहार कुम्हार समन्वय समिति के बैनर तले कुम्हार (प्रजापति )समाज के द्वारा एक दिवसीय धरना और जुलुस कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन के जिलाध्यक्ष प्रमोद पंडित के नेतृत्व में  रहे लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है की झारखण्ड और उत्तर प्रदेश की सरकार ने वर्ष 2018 में माटी कला बोर्ड का गठन किया और कुम्हार समाज के विकास के लिए कई योजनायें लागु की ,लेकिन लगातार आंदोलन के बाबजूद बिहार में कुम्हार जाति को नजरअंदाज किया गया। जिससे  कुम्हार जाति की स्थित काफी दयनीय होती जा रही है। प्रदर्शन कर रहे लोग अन्य जाति की तरह कुम्हार को भी एससी /एसटी का दर्जा देने , कुम्हार समाज को राजनिति में हिस्सेदारी देने की भी मांग कर रहे है।

प्रदर्शन कर रहे कुम्हार (प्रजापति )समाज के लोगो ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है की अगर जल्द ही उनकी मांगो पर विचार नहीं किया गया तो आने वाले चुनाव में प्रजापति समाज के बच्चे उनके कार्यक्रम के दौरान आत्मदाह करेंगे।