समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर से मनिहारी के लिए चलने वाली जानकी एक्सप्रेस के सिंघिया घाट रेलवे स्टेशन पर विभूतिपुर  इलाके के लोगों के चिर  प्रतिक्षित ठहराव की मांग आज उस वक्त पूरा हो गए

0
146

चर्चित बिहार समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर से मनिहारी के लिए चलने वाली जानकी एक्सप्रेस के सिंघिया घाट रेलवे स्टेशन पर विभूतिपुर  इलाके के लोगों के चिर  प्रतिक्षित ठहराव की मांग आज उस वक्त पूरा हो गए जब जानकी एक्सप्रेस सिंघिया स्टेशन पर आकर खड़ी हुई । इस मौके पर समस्तीपुर रेल मंडल के द्वारा जानकी एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया । ट्रेन के ठहराव शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद नित्यानंद राय विभूतिपुर के स्थानीय सांसद रामबालक सिंह डीआरएम आरके जैन ने जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अपने अगले गंतव्य के लिए सिंघिया घाट रेलवे स्टेशन से रवाना किया । इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर लोगों के हुजूम उमर पड़ी थी ट्रेन ठहराव शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि सिंघिया घाट स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर काफी समय से लोगों की मांग थी जिसके लिए उनके द्वारा रेल विभाग के अधिकारियों से लेकर मंत्री तक उन्होंने यह बात रखी जिसके बाद रेल मंत्री ने 30 नवंबर के पहले ठहराव का आश्वशन दिया। लेकिन कुछ लोग अपना श्रेय लेने के लिए राजनीति शुरू कर दी। इस बात का उन्हें काफी दुःख है। नित्यानंद अकेला इसका हकदार नहीं है बल्कि इस क्षेत्र के तमाम लोग इस उपलब्धि के हकदार है।

इस मौके पर डीआरएम आर के जैन ने बताया कि 18 सितम्बर को रेल विभाग द्वारा आयोजित मंडल समिति की बैठक में सांसद नित्यानंद राय ने सिंघिया घाट स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग जोरदार तरीके से उठाई थी ,जिसके बाद रेलवे बोर्ड के द्वारा इस दिशा में पहल की गई। जानकी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव से इस इलाके के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

समस्तीपुर खगड़िया रेल खंड पर स्थित सिंघिया घाट स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर कई बार आंदोलन आत्मक कार्यवाही भी दैनिक यात्री संघ के द्वारा किया गया लोग लगातार रेल प्रशासन से इसकी मांग कर रहे थे और मांग को पूरा होने पर पूरे इलाके में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here