मरम्मत के लिए ठेका एजेंसी को दिए 20 दिन, तब तक विक्रमशिला पुल पर 100 मीटर पैदल चलें

चर्चित बिहार भागलपुर.  गुरुवार की आधी रात से 17 अक्टूबर तक विक्रमशिला पुल के मरम्मत के लिए बंद रहने के दौरान प्रशासन ने यात्रियों की सहूलियत के लिए नई व्यवस्था बनाई है। इन 20 दिनों में पुल पर किसी भी तरह के वाहन नहीं चल सकेंगे, लेकिन जीरोमाइल से ऑटो व ई-रिक्शा पांच रुपए में लोगों को पुल के मरम्मत वाले हिस्से जोन-ए में पाया नंबर 2 और 3 से 100 मीटर पहले उतार देंगे।

यहां से पैदल ही लोगों को मरम्मत वाला हिस्सा पार करना होगा। पुल के दूसरी ओर ई-रिक्शा व ऑटो मिलेगी। वे 15 रुपए में लोगों को नवगछिया जीरोमाइल तक ले जाएंगे। इस व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गुरुवार से दिन में मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। जगदीशपुर बीडीओ व सीओ, नाथनगर व सबौर थानेदार तथा भागलपुर एसडीएम व्यवस्था का पालन कराएंगे।

नवगछिया जीरोमाइल से पुल तक पांच जगहों पर 24 घंटे रहेंगे मजिस्ट्रेट
पुल बंद होने पर भागलपुर जाने वाली सभी बस व चार पहिया वाहनों को नवगछिया जीरोमाइल में ही रोका जाएगा। यहां अस्थायी बस स्टैंड बनाया गया है। बसें व सभी चार पहिया वाहन यहीं रुकेंगे। जीरोमाइल से विक्रमशिला पुल मरम्मत स्थल तक 100 ऑटो और ई-रिक्शा चलेगी।

नवगछिया एसडीएम मुकेश कुमार ने बताया, तैयारी पूरी कर ली गई है। नवगछिया जीरोमाइल से जाह्नवी चौक तक पांच स्थानों पर बैरियर लगाए जाएंगे। बैरियर नवगछिया जीरोमाइल, तेतरी जीरोमाइल, तेतरी दुर्गा स्थान चौक 14 नंबर सड़क, जाह्नवी चौक और पुल प्रारंभ स्थल पर लगेगा। यहां 24 घंटे मजिस्ट्रेट पुलिस टीम के साथ मौजूद रहेंगे।