Best News Portal in Patna, News Portal in Patna

बेगूसराय मिडिल स्कूल नागदह की एक शिक्षिका ने BPSC की परीक्षा में सफलता हासिल कर बनी आर०डी०ओ०

चर्चित बिहार बेगूसराय :के बतौर नागदह मिडिल स्कूल की एक शिक्षिका कुशवाहा विरादरी की सुश्री प्रकृति नयनम को BPSC में 423 वां रैंक मिला है । इनका चयन ग्रामीण विकास पदाधिकारी के रूप में हुआ है ।2013 से ये लगातार शिक्षक के पद पर नागदह मिडिल स्कूल में कार्यरत है । 5 वर्षो से वहां नौकरी शिक्षिका के पद पर कर रही हैं। इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से प्रथम बार के प्रयास में ही BPSC की परीक्षा में 423 वां रैंक हासिल किया है। अपनी सफलता से खुश होकर प्रकृति नयनम बताती है कि परिवार के लोगों की यह बहुत दिन पहले से चाहत थी कि उनका चयन प्रशासनिक सेवा के रूप में हो उसे पूरा करने में वह सफल साबित हुए हैं। प्रकृति के पिता प्रशांत कुमार सिंह और माता विनीता कुमारी दोनों बेगूसराय सिविल कोर्ट में एक अच्छे वकील हैं । प्रकृति नयनम का मूल रूप से घर बीरपुर प्रखंड के परबन्दा गांव की रहने वाली है ।फिलहाल इनका पूरा परिवार बेगूसराय के ज्ञान भारती हाई स्कूल के पीछे हर्रख मुहल्ला में रहते है ।

उन्हें दो बहन और एक भाई हैं। बड़ी बहन का नाम प्रज्ञा नयनम और भाई का नाम चेतन्य कृति सिंह है । भाई चैतन्य कृर्ति सिंह BHU से एम ए उत्तीर्ण किया है, और फिलहाल नेट की तैयारी कर रहे हैं ।यह बहन में छोटी बहन है। बड़ी बहन भी मिडिल स्कूल नागदह में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। ये अपने सफलता का पूरा श्रेय माता-पिता के अलावे गुरुजनों को दिया है ।कहती हैं कि इस सफलता में खासतौर पर जीडी कॉलेज के पीछे एक Gold सिविल इंडिया इंस्टिट्यूट कोचिंग संस्थान के शिक्षक आर एस मुरारी सर ने मुझे इस सफलता में काफी अपना सहयोग दिया है। मैं उनके प्रति पूरा आभार व्यक्त करती हूँ।उन्होंने बताया कि मेरा प्रयास यहीं पर नहीं रुकेगी ,बल्कि मेरा प्रयास है आगे यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करना। उसके लिए मैं अभी भी दिन-रात प्रयास कर रही हूँ।

उनकी सफलता की जानकारी मिलते ही उनके परिवार के सभी करीबी लोग आवास पर पहुंचकरबधाई देने बालो में रालोसपा के जिला अध्यक्ष श्याम बिहारी वर्मा, सेवानिवृत्त शिक्षक शिव कुमार महतो, स्वकर्म जिला के संयोजक कुमुद रंजन, विमल मेहता ,राम नरेश महतो, कन्हैया कुमार समेत दर्जनों लोगों ने दी है।