बिहार में बदल गए 8 IPS अधिकारी , राकेश कुमार बने मुजफ्फरपुर के नए SP

0
229

चर्चित बिहार एक बार फिर बिहार में बड़े स्तर पर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। शुक्रवार को राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर के आठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस दौरान एक ही बैच के दो आईपीएस अधिकारी के कार्य क्षेत्र को बदल दिया गया है। मुजफ्फरपुर के आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा का तबादला बक्सर जबकि बक्सर के आरक्षी अधीक्षक राकेश कुमार का तबादला मुजफ्फरपुर कर दिया गया है. दोनों 2013 बैच के IPS है।

शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा जारी किये गए अधिसूचना के अनुसार जमालपुर स्थित बिहार सैन्य पुलिस-9 के समादेष्टा 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी धीरज कुमार को अब डुमरांव स्थित बिहार सैन्य पुलिस-4 का समादेष्टा नियुक्त किया गया है.इसके अलावा उन्हें प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वे डुमरांव स्थित औद्योगिक सुरक्षा बटालियन, प्रथम वाहिनी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

पटना के विशेष शाखा में डीआईजी के पद पर तैनात 2004 बैच के आईपीएस पंकज सिन्हा अब गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाओं के डीआईजी सह उप महासमादेष्टा बनाये गए है। वही पटना के विशेष शाखा में एसपी के पद पर तैनात 2010 बैच के IPS हिमांशु शंकर त्रिवेदी को जमालपुरबिहार सैन्य पुलिस-9 का समादेष्टा बनाया गया है. हिमांशु शंकर त्रिवेदी को सिमुलतला स्थित सिपाही प्रशिक्षण केंद्र के समादेष्टा सह प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

पटना की एएसपी 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह को अब बाढ़‍ का एसडीपीओ नियुक्त किया गया है.जबकि बिहार पुलिस अकादमी में सहायक निदेशक के रूप में तैनात वर्ष 2011 बैच की आईपीएस स्वप्ना जी मेसराम को अब नाथनगर सीटीएस का प्राचार्य तैनात किया गया है.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments