घूम-घूमकर सच जानने के बाद कहा ढ़ोलपिटू स्वच्छता अभियान-सुरेंद्र

0
191

चर्चित बिहार :  * घूम-घूमकर सच जानने के बाद कहा ढ़ोलपिटू स्वच्छता अभियान-सुरेंद्र
* मुख्य मार्ग, महापुरुषों की मूर्ति, कुछ कार्यालय तक ही सीमित रहा अभियान
* तमाम डाक्टर्स काँलनी गंदगी से पटा रहा-मो० सगीर
समस्तीपुर 2 अक्टूम्बर 2018
गाँधी जयंती को केंद्र कर संपूर्ण देश को स्वच्छता अभियान में जूटने की खबर के बीच आज भाकपा माले की तीन सदस्यीय टीम सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, मो० सगीर एवं विश्वनाथ गुप्ता ने शहर के कई महत्वपूर्ण जगहों हाँस्पिटल रोड, बारह- पत्थर, डाँ विवेक कुमार के क्लिनिक के पास, मिश्रा कंप्लेक्स के पास, मोहनपुर रोड, डाँ० रेणु साह के क्लिनिक के सामने की सड़क पर अस्पताल समेत अन्य दर्जनों मुहल्ले- स्थानों का जायजा लेकर सरकार एवं प्रशासन द्वारा करोड़ों की लागत से चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान को करीब से जानने की कोशिश की।
टीम लीडर सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि उक्त स्थानों पर मेडिकल कचड़ा का अंबार लगा हुआ है। कचड़े की ढ़ेर पर आँपरेशन एवं आँफटर डेलिवरी मेटेरियल को कुत्ते द्वारा नोंचते हुए अनायास देखा जा सकता है। यहाँ तक कि सदर अस्पताल के ओपीडी के समक्ष गंदगी का अंबार देखा जा सकता है। आँफटर डिलीवरी मेटेरियल बाँक्स से बदबू निकल रहा है। इस पर मक्खियाँ भिनक रही हैं।मवेशी अस्पताल के सामने मुख्य नाले की पानी सड़क पर निकल रहा है।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता के नाम पर प्रशासनिक सहयोग से सत्ता संरक्षण दलाल-ठेकेदार द्वारा करोड़ों रूपये हजम किया जा रहा है। बात- बात पर व्यान जारी करने वाले विपक्षी दलों के अलाबे भाजपा-जदयू नेताओं की चुप्पी को समझ से परे बताया।उन्होंने सत्ताधारी दलों को चैलेंज करते हुए कहा कि यदि उन्हें हिम्मत है तो संयुक्त जाँच टीम बनाकर इसकी जाँच करा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here