पांच पदों के लिए हुए मतगणना शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न

पांच पदों के लिए हुए मतगणना शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न

बीडीओ ने नव निर्वाचित उम्मीदवार को दिया प्रमाण पत्र

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच किसान भवन में हुआ मतगणना

बिधुरंजन उपाध्याय

चर्चित बिहार :- चकाई/जमुई-त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में रविवार को पांच रिक्त पदों पर हुए चुनाव के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य किया गया.इस दौरान चकाई किसान भवन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह प्रारंभ किया गया.मतगणना खत्म होते ही जीते हुए उम्मीदवार को भूमि उप समाहर्ता मो अतहर एवं चकाई प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने अपने हाथों से प्रमाण पत्र दिया।

चकाई प्रखंड के चंद्रमंडीह भाग-2 के पंचायत समिति सदस्य के लिए नरेश वर्मा ने कुल 566 मत लाकर अपने निकटतम प्रतितवंधि नवीन चंद्रा को 65 मत से पराजित करते हुए नरेश महतो ने पंचायत समिति सदस्य के रूप में जीत दर्ज कर ली।जबकि कुल 7 उम्मीदवार में कुल वोट नरेश महतो-566,नवीन चंद्रा-501,नुनधन वर्मा-444,पंचानंद राय-250,रामचंद्र गोस्वामी-219,अनूप प्रसाद राय-179 सहित कुल उम्मीदवार ने 2159 कुल मत प्राप्त किया।

चकाई के ठाढ़ी पंचायत के वार्ड संख्या-4 में वार्ड सदस्य के सात उम्मीदवार में गोलकी देवी ने 126 मत लाकर वार्ड सदस्य के लिए जीत प्राप्त की है।जबकि उर्मिला देवी को 17 मत,पिनिया देवी को 26 मत,माला देवी को 40 मत,मीरा देवी को 91 मत,लालमुनि देवी को 42 समरी देवी को 20 मत प्राप्त हुआ।इस प्रकार कुल मिलाकर 364 मत डाले गए थे।

चकाई पंचायत के वार्ड 12 में वार्ड सदस्य के लिए हुए 3 उम्मीदवार मैदान में थे। उपचुनाव में मुंशी मरांडी ने 182 मत लाकर वार्ड सदस्य में जीत प्राप्त की है।जबकि राजेश मरांडी को 158 मत एवं सुनील बेसरा को 36 मत प्राप्त हुए।कुल मत 376 डाले गए थे।

चकाई प्रखंड के नोवाडीह पंचायत के बुथ संख्या 261 में वार्ड सदस्य के रूप में बड़की मरांडी 152 मत लाकर जीत हासिल कर लिया है।जबकि करमचंद्र सोरेन को 68 मत प्राप्त हुए।वार्ड सदस्य के लिए कुल 220 मत प्राप्त हुए।

चकाई प्रखंड के गजही पंचायत के बुथ संख्या 246 बदरघट्टी में वार्ड 2 में पंच पद के रूप में रुक्मिणी देवी 146 मत प्राप्त कर जीत हासिल किया है।वही बड़की मुर्मू 62 मत प्राप्त कर दूसरे नंबर पर रही।जबकि कुल मत 208 डाले गए थे।

वही मतगणना के दौरान मतदान केंद्र में जमुई के भूमि सुधार उप समाहर्ता मो अतहर,चकाई प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार चाँद,अंचलाधिकारी अजित झा,कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार मौजूद रहे एवं नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दिया।

चाक चौबंद रहा सुरक्षा व्यवस्था

त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव को लेकर मंगलवार को चकाई किसान भवन में सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था रहा।इस दौरान चकाई इंस्पेक्टर चंदेश्वर पासवान,चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष एके आजाद,सब इंस्पेक्टर संजीत कुमार एवं बीएमपी गोरखा बटालियन के साथ मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे।रविवार को हुए उपचुनाव के बाद मतपेटी की सुरक्षा का कमान बीएमपी गोरखा जवान को सौपा गया था।दो दिनों तक किसान भवन में गोरखा जवान पूरी सुरक्षा के साथ डटे रहे।सुरक्षा ऐसी की गई थी की मतगणना स्थल से 100 मीटर की दूरी तक किसी को फटकने भी नही दिया गया था।

*चकाई प्रखंड प्रमुख उप प्रमुख ने दी बधाई*

चंद्रमंडीह पंचायत के नव निर्वाचित पंचायत समिति सदस्य नरेश वर्मा को चकाई प्रखंड प्रमुख हेमा देवी एवं उप प्रमुख अनुष्ठा देवी ने जीत की बधाई देते हुए कहा की चंद्रमंडीह पंचायत के पंचायत समिति के रिक्त पदों को नव निर्वाचित उम्मीदवार की जीत के बाद पंचायत में विकास की गति को नया आयाम मिलेगा।सरकार की महत्वपूर्ण योजना के विकास कार्यो से पंचायत वासियो को लाभ मिलेगा।वही सभी निर्वाचित उम्मीदवारो को बधाई दी है।