सिद्धू को महंगा पड़ा पाक सेनाध्‍यक्ष से गले मिलना, बिहार में दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा

0
182

चर्चित बिहार मुजफ्फरपुर । पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर बिहार के मुजफ्फरपुर में देशद्रोह का मुकदमा दायर किया गया है। यह मुकदमा पाकिस्तान में वहां के थल सेनाध्यक्ष से गले मिलने को लेकर अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने दायर किया है। इसपर सुनवाई 24 अगस्त को होगी।

परिवाद में लगाए ये आरोप

अपने परिवाद में अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने कहा है कि 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने नवजोत सिंह सिद्धू गए थे। इसके लिए उन्‍होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व पंजाब के मुख्यमंत्री से अनुमति नहीं ली थी। वहां उन्‍होंने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जावेद वजवा से गले मिलते तस्वीरें खिंचवाईं। साथ ही गुलाम कश्मीर के राष्ट्रपति महमूद खान के बगल की सीट पर बैठे।

परिवाद पत्र के अनुसार उस दिन पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक में डूबा था और सिद्धू वहां जश्न मना रहे थे। पाकिस्तानी सेना आए दिन सीमा पर गोलीबारी करती। समाचार माध्यमों में यह समाचार प्रमुखता से आया। पाकिस्‍तानी सेना अकारण गोलीबारी कर जवानों व निर्दोष नागरिकों को मार रही है। ऐसे में सिद्धू का उस जश्न में भाग लेना शर्मनाक व देशद्रोह था। इससे देश मर्माहत है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments