ताज़ा ख़बरबड़ी खबरेंबिहार

परीक्षा केंद्र दूसरे राज्यों में बनाए जाने के विरोध में हिलसा में परिक्षार्थियों ने दिया धरना

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एएलपी और टेक्नीशियन पद के लिए होने वाले परीक्षा का केंद्र बिहार से बाहर बनाए जाने के विरोध में परिक्षार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर हिलसा के योगीपुर मोड़ पर एक दिवसीय सांकेतिक उपवास कर धरना दिया | युवा छात्र नेता सह समाजसेवी सौरभ कुमार के नेतृत्व में उपवास पर बैठे छात्रों ने कहा कि रेलवे की होने वाली परीक्षा के लिए बिहार से काफी दूर दूर राज्यों में केंद्र बनाया गया हैं जिससे छात्रों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ जाएगा । उन्होंने कहा कि बिहार के छात्रों का बिहार में ही परीक्षा केंद्र बनाया जाय या फिर मुफ्त टिकट या स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की जाय।
मांग पूरी नही हुई तो होगा उग्र आंदोलन –
सौरभ कुमार ने कहा कि रेलवे में 26 हजार टेक्नीशियन की बहाली होनी है इसके लिये आगामी 9 अगस्त से 31 अगस्त तक परीक्षा ली जाएगी।बिहार के रेलवे छात्र छात्राओं का परीक्षा केंद्र चेन्नई,बेंगलोर,छत्तीसगढ़, अहमदाबाद, सिकन्द्राबाद जैसे काफी कफ दूर के राज्यो में बनाया गया हैं जिससे छात्रों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि ट्रेन में कंफर्म टिकट नही मिल पा रहा हैं ऐसे में किस तरह से परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने जाऐगे ।उन्होंने कहा कि बिहार के छात्रों के लिये बिहार में परीक्षा केंद्र या फिर स्पेशल ट्रेन नही चलाया गया तो छात्र उग्र आंदोलन करने को तैयार है ।
सांसद ने दिया छात्रों को भरोसा
धरना पर बैठे छात्रों की मांग पर नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने छात्र नेता सौरभ कुमार से मोबाइल पर बात कर भरोसा दिया कि छात्रों की हित मे उठाये जा रहे सांकेतिक आवाज को सरकार तक पहुँचाएगें और छात्रों की मांग को पूरा करने का हर प्रयास करूंगा।
कौन कौन थे मौजूद –
इस मौके पर धरना में अंशु कुमार,रजनीश रंजन,आर्यन आर्क, गोलू कुमार,राधेश्याम,सिंधु सिंह,बिक्की कुमार,विट्टू कुमार,नीतीश कुमार,कुणाल कुमार, समेत दर्जनो छात्र शामिल हुए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button