प्रवासी बिहारी सम्मेलन में मिला राजेश राज को सम्मान

चर्चित बिहार :-  पटना के ज्ञान भवन में एनआरबी यानी नॉन रेजिडेंट बिहारी सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली दूरदर्शन न्यूज़ के पॉलिटिकल रिपोर्टर और जयमंगला कावर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश राज को सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत अनेक मंत्रियों और नेताओं ने राजेश राज समेत देश और दुनिया में बिहार के लिए अपना परचम लहराने वाले बिहारी उद्यमियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को एनआरवी सम्मेलन में सम्मानित किया ।


गौरतलब है कि पटना के ज्ञान भवन में पहली बार बीजेपी के एनआरआई सेल ने प्रवासी बिहारी सम्मेलन का आयोजित किया। जिसमें दूसरे राज्यों में और दूसरे देशों में अच्छा काम करने वाले बिहारी नौजवान पत्रकारों और उद्यमियों को सम्मान दिया गया, साथ ही उन्हें बिहार में भी आकर उद्योग लगाने की पहल करने की बात की।
कार्यक्रम में मॉरीशस अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत दर्जनों देशों के प्रवासी बिहारी शामिल हुए और अपना संस्मरण साझा किया और अपनी संघर्ष की गाथा बताई।
मंझौल बेगूसराय के रहने वाले और दिल्ली में टेलीविजन पत्रकार राजेश राज ने मीडिया को बताया इसी साल जयमंगला कावर फाउंडेशन के बैनर तले पटना में बिहार बिज़नेस कॉन्क्लेव कराए जाने की योजना है ,जिसमें बिहार में उद्योग की संभावनाओं को तलाशा जाएगा। साथ ही बेगूसराय में स्थापित छोटे बड़े उद्योग कैसे बिहार के विकास में सहायक होंगे ,इस पर चर्चा की जाएगी।