केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग, जदयू ने दी नसीहत

चर्चित बिहार पटना. बिहार में शहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग की है। इस पर जदयू ने गिरिराज को नसीहत देते हुए उन्हें पहले बख्तियापुर का इतिहास जानना चाहिए। राजद ने कहा कि गिरिराज सिंह खबरों में बने रहने के लिए बयानबाजी करते रहते हैं।

मुगलों से जुड़े शहर के नाम बदलने की मांग
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बख्तियारपुर को खिलजी ने लूटा था और आज उसी के नाम पर बिहार के शहर हैं। जिस तरह इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया उसी तरह मुगलों से जुड़े नाम पर बसे शहरों का नाम बदलना चाहिए।

गिरिराज को जदयू की नसीहत
गिरिराज सिंह के बयान पर जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। संजय सिंह ने कहा कि कुछ लोग ऐसे बयान देकर समाज को बांटना चाहते हैं। गिरिराज सिंह पहले बख्तियारपुर का इतिहास जान लें। नाम बदलना और नाम जोड़ना कोई मुद्दा नहीं है। देश में बेरोजगारी, भुखमरी, महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।

खबरों में रहने के लिए देते रहते हैं बयान:राजद
राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि गिरिराज सिंह खबरों में बने रहने के लिए ऊल-जुलूल बयान देते रहते हैं। केंद्र और बिहार में एनडीए की सरकार है। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही तय करेंगे कि वे बख्तियारपुर का नाम बदलना चाहते हैं या नहीं।