NIT पटना की नैंसी जायसवाल को Adobe ने दिया 40 लाख का पैकेज, सीतामढ़ी की हैं रहनेवाली

चर्चित बिहार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की कंप्यूटर साइंस विभाग की छात्रा नैंसी कुमारी को सालाना 40.6 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया गया है. नैंसी का चयन सॉफ्टवेयर क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एडोबी ने किया है. फाइनल प्लेसमेंट में छात्रा को यह ऑफर मिला है. नैंसी सत्र 2015-19 की छात्रा है. संस्थान के ट्रेनिंग तथा प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रो. सम्राट मुखर्जी ने बताया कि संस्थान में अबतक किसी भी छात्रा को यह सबसे बड़ा पैकेज है.

इससे पहले एडोबी कंपनी ने ही 39 लाख के पैकेज पर संस्थान की एक छात्रा को जॉब ऑफर किया था. नैंसी सीतामढ़ी की रहनेवाली है. उन्हें नोएडा में जॉब मिलेगी. प्रो. मुखर्जी ने बताया कि नैंसी का चयन कंपनी के विशेष प्रोग्राम शी कोड्स के तहत किया गया है. कंपनी द्वारा छह छात्रों का ऑनलाइन टेस्ट लिया गया. इसमें सफल होने पर कोलकाता में तीन राउंड का टेक्निकल सेशन आयोजित किया गया. अंतिम रूप से नैंसी को इस राउंड में सफलता मिली है.

सैमसंग के प्लेसमेंट ड्राइव में संस्थान के 90 छात्रों का कोडिंग टेस्ट हुआ है. जिसमें 22 छात्रों को सफलता मिली है. इन छात्रों को टेक्निकल राउंड के लिए चुना गया. जिसमें अंतिम रूप से 17 छात्रों का चयन हुआ है. इन छात्रों को साढ़े दस लाख रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया गया है.

एक्सेंजर एडवांस्ड इंजीनियरिंग ने नौ छात्रों को मौका दिया है. इन्हें 9 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है. प्रो मुखर्जी ने बताया इस सेशन में कई कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में हिस्सा लिया. इनमें एल्सटॉम ग्रुप, ओरेकल, ओयो रूम्स, कैपजैमीनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एनालिटिक्स क्यूटेंट, केपीआईटी, फैक्टसेट, सिग्मोइड, एलएंडटी कॉरपोरेट, वर्चुसा कम्यूनिकेशन, इंफोसिस, एलएंडटी कंस्ट्रक्शन, प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड, ट्राइकोन इन्फोटेक, इंडियन नेवी, रिलायंस जियो (फाइनेंशियल सर्विसेज) सहित कई कंपनियां शामिल थी.