विभूतिपुर (समस्तीपुर) : प्रखंड के कल्याणपुर स्थित बीआर एनकेएस कॉलेज कल्याणपुर के प्रांगण में संस्थापक

चर्चित बिहार:- विभूतिपुर (समस्तीपुर) : प्रखंड के कल्याणपुर स्थित बीआर एनकेएस कॉलेज कल्याणपुर के प्रांगण में संस्थापक की प्रतिमाओं का अनावरण विधान पार्षद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र दरभंगा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने किया। संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय रमाकांत झा संस्थापक भूत पूर्व राज्यमंत्री स्वर्गीय बालेश्वर राम संस्थापक सचिव स्वर्गीय पुरुषोत्तम कुमार सिंह दानदाता तथा स्वर्गीय कमला देवी प्रथम दान दात्री प्रतिमाओं का अनावरण समारोह पूर्वक किया गया। जिसमें वक्ताओं ने उक्त महामानव की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला इसे संबोधित करते हुए डॉक्टर मदन मोहन झा ने कॉलेज के विकास के लिए अपने कोटे से 500000 राशि देने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि इस भव्य कॉलेज के ईतने संसाधन पूर्ण विकास में शिक्षक एवं कर्मियों का कर्मियों का सहयोग अप्रतिम है। उन्होंने कहा कि कॉलेज मेरा निर्वाचन क्षेत्र है आप ने मत दिया तो हम अध्यक्ष पद तक पहुंच गए उन्होंने कहा कि आप हरा देते तो आज हम घूमते रहते उन्होंने संस्थापकों के दान एवं सहयोग की चर्चा करते हुए कहा कि उनकी कृति सतत इस क्षेत्र में अविस्मरणीय शिक्षक एवं माता पिता व्यक्तित्व होते हैं। जो हार कर भी खुश रहते हैं उन्होंने कहा कि आदमी वही बड़ा होता है जिस से मिलकर यह महसूस नहीं होता कि वह बड़ा आदमी है। इसकी अध्यक्षता करते हुए शासी निकाय के अध्यक्ष एवं रोसरा के विधायक डॉ अशोक कुमार ने कहा इस कॉलेज के उत्तरोत्तर विकास के कारण आज कॉलेज पूरे जिले में दर्शनीय है।उन्होंने कहा कि यहां शिक्षण व्यवस्था बेहतर है परीक्षाफल उत्साहवर्धक रहता है कॉलेज निरंतर संसाधन के स्तर पर मजबूत हुआ है। उन्होंने संस्थापकों के त्याग की चर्चा करते हुए कहा उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। इसे संबोधित करते हुए पूर्व विधायक चंद्रबली ठाकुर ने कहा कि समर्था कल्याणपुर की धरती शिक्षा के क्षेत्र में सतत उज्जवल धवल रही है।

उन्होंने कॉलेज के विकास के लिए विधान पार्षद और विधायक से हर संभव सहयोग देने की अपील की विधायक रामबालक सिंह ने नीतीश सरकार की शिक्षा के क्षेत्र में किए गए चतुर्मुखी विकास की चर्चा करते हुए कहा कि वित्त रहित शिक्षा नीति को समाप्त कर वित्त सहित करने का योगदान भी नीतीश कुमार का ही है।उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अधिकांश हाई स्कूल प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रोन्नत हुआ है।

उन्होंने सभी विद्यालयों के चमाचम भवन एवं संसाधन से संपन्न किए जाने के लिए भी नीतीश सरकार की सराहना की तथा कहा कि विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र में पॉलिटेक्निक कॉलेज B.Ed कॉलेज आईटीआई कॉलेजों से विद्यार्थियों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में भी कार्य किया गया है।इसे संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रोफेसर अमरेश कुमार ने वित्त रहित शिक्षा नीति उप जीपी रा की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि 37 वर्षों में कई साथी बिना कुछ पाये या तो सेवानिवृत्त हो गए या काल कब लित हो गए उन्होंने उपस्थित उपस्थित नेताओं से या आग्रह किया की इस व्यवस्था को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अनुदान तो भीख समान है जिससे शिक्षकों के परिवार का कल्याण होने वाला नहीं है। सभा का संचालन प्रोफेसर गणेश प्रसाद यादव ने किया। तथा आगत अतिथियों का स्वागत प्रोफेसर के के चौधरी ने किया मौके पर कांग्रेसी नेता तरुण कुमार,तमीम राम,नारायण राय,सत्यनारायण सिंह,प्रमुख निर्मला किशोर सहित सैकड़ों गन मान शिक्षक शिक्षा प्रेमी छात्र और अभिभावक मौजूद थे।