कोरोना संकट व लाक डाउन के बीच बिहार के कई सारे युवा देश की राजधानी दिल्ली में बेहतर कार्य करके मानवीय पहलू को सशक्त कर रहे हैं.

चर्चित बिहार :-  कोरोना संकट व लाक डाउन के बीच बिहार के कई सारे युवा देश की राजधानी दिल्ली में बेहतर कार्य करके मानवीय पहलू को सशक्त कर रहे हैं.

उसी में एक नाम है प्रवीण झा का. जो दक्षिण दिल्ली के निगम पार्षद संकट की इस घड़ी में प्रवीण झा विगत 1 महीने से संकट ग्रस्त लोगों की सेवा में तत्पर है इनके द्वारा हजारों लोगों को भोजन अनाज राहत सामग्री व नगद राशि उपलब्ध करवाई जा रही है साथ ही साथ सामाजिक व्यवस्था के तहत लोगों को सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने जैसे मूलभूत चीजों से भी अवगत कराया जा रहा है.

प्रबीन झा जो मूल वासी समर्था कल्याणपुर प्रखंड विभूति पुर जिला समस्तीपुर के हैं। दिल्ली में 20 वर्षो से अपना व्यवसाय कर रहे है। इनका सोविनियर मोमेंटो का व्यवसाय है। 2017 में इनको दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी रिकमेंडेशन पर दंक्षिण दिल्ली नगर निगम का पार्षद मनोनीत किया गया। इनके बड़े भाई सतीश झा बीजेपी समस्तीपुर जिला महामंत्री हैं। इनके निजी सहयोग से हजारों आदमी को कच्चा राशन सब्जी दिया जा रहा। साथ ही एक माह से लगातार तैयार भोजन रोज 20 हजार लोगों दिया जा रहा है.

चर्चित बिहार के संपादक अभिजीत कुमार से दूरभाष पर बात करते हुए प्रवीण झा ने बताया कि संकट की इस घड़ी में जो कुछ लोगों की सहायता के लिए ओपन पा रहा है लिख कर रहे हैं अगर वह लोगों के काम आ सके यही सबसे बड़ा सेवा उन्होंने सभी सक्षम लोगों से अपील की कि जो चाहा है जिस रूप में है जरूरतमंद की सेवा कीजिए फिलहाल देश संकट के काल से गुजर रहा है सबसे ज्यादा बदहाल मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोग जिनकी सहायता करना अति आवश्यक है