समस्तीपुर / मिट्टी धंसने से पांच की मौत, छह घायल, दो की हालत गंभीर

0
104

चर्चित बिहार समस्तीपुर. जिले में छठ पूजा के लिए मिट्टी काट रहे लोगों पर खदान की छत धंसकर गिर गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

15-20 लोग काट रहे थे मिट्टी: घटना उजियारपुर प्रखंड के नजीरपुर गांव की है। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे गांव के 15 से 20 लोग तालाब के किनारे से मिट्टी काट रहे थे। छठ पूजा के लिए बनने वाले मिट्टी के चूल्हे के लिए गांव के लोगों मे काफी मात्रा में मिट्टी काटी थी, जिससे खदान बन गया था। सुबह जब खदान में घुसकर लोग मिट्टी काट रहे थे तभी उसकी छत ढह गई और नीचे मौजूद लोगों पर गिर गई।

तीन की मौके पर ही मौत: मिट्टी में दबने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने घायल आठ लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान दो की मौत हो गई।

सूचना मिलने के बाद पहुंचे डीएम चन्द्रशेखर सिंह, एसडीओ विष्णुदेव मंडल समेत कई ऑफिसर मौके पर पहुंचे। लोकल पुलिस ने जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाया और अंदर धंसे लोगों को बाहर निकाला। डीएम ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। पांच लोगों की मौत से गांव में मातम पसरा है।

मृतकों के नाम

  1. अमित कुमार
  2. राजकुमारी देवी
  3. लालो पासवान
  4. रुना देवी
  5. शिवजी पासवान

डीएमसीएच में भर्ती घायलों के नाम

  1. मिथलेश कुमार
  2. रमेश कुमार
  3. शंकर पासवान
  4. नीतीश कुमार

नोट- इसके अलावा दो घायलों को इलाज के लिए समस्तीपुर सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments