धर्म के नाम पर 2047 में एक बार फिर होगा देश का विभाजन : गिरिराज सिंह

0
27

चर्चित बिहार नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राजनीतिक गलियारे में तूफान खड़ा कर दिया है. देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर दिए बयान पर नई बहस छिड़ गई है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि 2047 में देश में एक बार फिर विभाजन होगा. उन्होंने कहा कि अभी तो 35A की बहस पर हंगामा हो रहा है, आने वाले वक़्त में तो एक भारत का ज़िक्र करना असंभव होगा. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने उनके इस बयान की निंदा की है.

केंद्रीय मंत्री ने अपने एक ट्वीट संदेश में देश की बढ़ती जनसंख्या पर तीखा कटाक्ष किया है. उन्होंने लिखा, ‘1947 में धर्म के आधार पर ही देश का विभाजन हुआ वैसी ही परिस्थिति पुनः 2047 तक होगी. 72 साल में जनसंख्या 33 करोड़ से बढ़कर 135.7 करोड़ हो गई है. विभाजनकारी ताक़तों का जनसंख्या विस्फोट भयावह है. अभी तो 35A की बहस पर हंगामा हो रहा है. आने वाले वक़्त में तो एक भारत का ज़िक्र करना असंभव होगा.’

गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में नई बहस छिड़ गई है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बीजेपी के मंत्री की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि बीजेपी और उसके मंत्री देश में धर्म और जातिवादी के नाम पर जहर घोलने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि बीजेपी ने कहा कि गिरिराज सिंह के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. बीजेपी के कहना है कि भारत अखंड देश है और उसके टुकड़े कभी नहीं हो सकते.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments