दीपनगर के देवीसराय में एक ही रात में चार दुकानों से लाखों की चोरी

0
201

दीपनगर थाना इलाके में सक्रिय चोर आए दिन दुकानों और घरों का ताला तोड़ घटना को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार की रात चोरों ने छत तोड़कर चार दुकानों में लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ किया है। घटना देवीसराय मोड़ के समीप मुख्य मार्ग किनारे घटी है। चोर एक दुकान में छत तोड़कर दाखिल हुए, इसके बाद वेंटीलेटर तोड़कर तीन अन्य दुकानों में भी हाथ साफ किया। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। प्रारंभिक जांच के उपरांत पुलिस घटना को मामूली चोरी बता रही है। इलाके में आए दिन हो रही घटना से नागरिक पुलिस चौकसी पर सवाल उठा रहे हैं। लोग रात्री गश्ती में पुलिस पर डंडीमारी का आरोप लगा रहे हैं। माह भर पहले भी यहां एक दुकान में लाखों की चोरी हुई थी। पुलिस इलाके में हुई घटना का खुलासा नहीं कर सकी है। लगातार घटना से दुकानदारों को संपत्ति रक्षा की चिंता सता रही है।
एक के बाद एक ऐसे दिया घटना को अंजाम
ट्रैक्टर पार्ट्स दुकान में छत तोड़ घुसे बदमाश
सक्रिय बदमाश पहले ट्रैक्टर पार्ट्स की दुकान में दाखिल हुए। बदमाश छत तोड़कर अंदर घुसे थे। दुकानदार ललन कुमार ने बताया कि सुबह में जब वह दुकान खोले तो उनकी नजर छत में बने होल पर गई। इसके बाद उन्हें चोरी होने की भनक लगी। दुकान का सारा सामान बिखरा था। पीड़ित की मानें तो बदमाशों ने 45 हजार नकदी व कीमती पार्ट्स की चोरी की थी। चोरी गई संपत्ति की कीमत एक लाख से अधिक बताई जा रही है।
किराना दुकान से 30 हजार नकदी व एक बोरी गोलकी ले गए
ट्रैक्टर पार्टस दुकान के अंदर से बदमाश वेंटिलेटर तोड़ कृष्णा साव के किराना दुकान में दाखिल हुए। जहां से बदमाशों ने 30 हजार रुपया नकदी, एक बोरी गोलकी समेत अन्य कीमती सामनों की चोरी की। पड़ोसी दुकानदार से पीड़ित को घटना की जानकारी मिली। पीड़ित ने बताया कि दुकान में सारा सामान बिखरा था। बदमाशों ने नकदी व अन्य सामानों की चोरी की। आश्चर्य तो यह है कि बदमाश एक बोरी गोलकी भी अपने साथ ले गए। चोरी गई संपत्ति की कीमत सवा लाख से अधिक बताई जा रही है।
इलेक्ट्रोनिक्स दुकान में हजारों की संपत्ति पर किया हाथ साफ
बदमाशों ने तीसरा शिकार इलेक्ट्रोनिक्स दुकान को बनाया। यहां भी बदमाश वेंटिलेटर तोड़ दाखिल हुए। पीड़ित आकाश कुमार ने बताया कि बदमाश 7 हजार नकदी, 5 पीस डीटीएच रिसीवर व एक एलसीडी अपने साथ ले गए। चोरी गई संपत्ति की कीमत हजारों में बताई जा रही है। दुकानदार अंदेशा व्यक्त कर रहे हैं कि कम उम्र के बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है।
नकदी समेत तीन मोबाइल व कीमती पार्ट्स की चोरी
बदमाशों ने वेंटिलेटर के सहारे दाखिल हो चौथा शिकार मोबाइल दुकान को बनाया। पड़ोसी दुकानदारों से घटना की भनक पीड़ित को लगी। पीड़ित प्रेम कुमार ने बताया कि 1 हजार नकदी, तीन कीमती मोबाइल, हार्ड डिस्क व कुछ पार्ट्स बदमाश अपने साथ ले गए। चोरी गई संपत्ति की कीमत हजारों में बताई जा रही है।
मामूली चोरी, नहीं मिली लिखित शिकायत
थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि एक दुकान में मामूली चोरी हुई है। अन्य दुकानों में प्रयास हुआ है। लिखित शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here