धारा 370 के हटने से युवाओं को मिलेगा रोजगार, बढ़ेगा निवेश, लोकसभा में चिराग पासवान ने किया बिल का समर्थन


दिल्ली:-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर हो रही चर्चा के दौरान लोजपा सांसद चिराग पासवान ने इस अनुच्छेद को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन किया. लोकसभा में बोलते हुए उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. चिराग पासवान ने कहा कि आजतक वो सुनते रहे कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है लेकिन आज सही मायने में लग रहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. चिराग पासवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 लगाकर कश्मीर को भारत से अलग करने की कोशिश की गई है.

केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार को विपक्षी पार्टियों ने जुमले की सरकार कहा लेकिन जब आज इस सरकार ने अपना वादा पूरा किया तभी भी आरोप लगाए जा रहे हैं.

चिराग पासवान ने कहा कि युवाओं के हाथों में पत्थर देखकर उन्हें बड़ी चिंता होती थी लेकिन केंद्र सरकार के फैसले के बाद उन्हें भरोसा है कि अब उनके हाथों में पत्थर की जगह उनके हाथों में किताबें होंगी. लोजपा सांसद ने कहा कि इस अनुच्छेद के खत्म होने से राज्य में निवेश के अवसर बढ़ेंगे साथ ही युवाओं को रोजगार मिलेगा.